Wed. Aug 10th, 2022

How to Earn Money from Google at Home – Hindi, घर बैठे गूगल से पैसा कैसे कमाया जाता है जानकारी

जैसे की आप भी सुने होगें की आजकल लोग घर बैठे ही कुछ ऑनलाइन काम करके पैसा कमाते है, आज टेक्नोलॉजी में इतना कुछ आगे हो गया है की लोग घर बैठे भी नौकरी करने वालों से ज्यादा पैसा कमा रहे है ऐसे लाखों करोड़ों उदाहरण आप को इंटरनेट के जरिये और दुनिया के न्यूज़ और समाचार में देखने और सुनने को मिलता ही होगा। इस लेख में आप सभी How to Earn Money from Google at Home के बारे में सही जानकारी प्राप्त करेंगे, आईये जानतें है की लोग घर बैठे गूगल से पैसा कमाते है। “अपना काम करिये और खुद का बॉस बनिए”

वैसे तो गूगल से घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाने के बहुत सारे तरीके होते है मगर दो तरीके ऐसे है जिनसे अधिकतर लोग या कहें की सभी लोग जो ऑनलाइन काम करते है पैसा कमाते है। गूगल की 2 बड़ी सब्सिडरी कंपनी है जिसको आप Youtube and Adsense के नाम से जानतें है वैसे तो गूगल के पास बहुत सारी सर्विसेज और सब्सिडरी कंपनी है सभी को गूगल का ही माना जाता है। यही 2 तरीके है जिनसे पूरी दुनिया घर बैठे पैसे कमाती है अगर आप में भी अच्छा टेलेंट है तो घर बैठे $500-1000/- PM तक कमा सकते है। ये पैसा कमाने के Real तरीके है। जिसपर काम करके लोग घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाते है, Earning हर महीने बैंक अकाउंट में आ जाती है।

How to Earn Money from Google at Home – सबसे अच्छे तरीके और रास्ते

Blogging

Youtube

Google Adsense – यह गूगल की एक बहुत बड़ी Subsidiary Company है जो दुनिया के सभी लोग, (जो Website and Youtube Video से ऑनलाइन पैसा कमाते है) को पैसा पेमेंट करती है। यही से सबको पैसा आता है जैसे कोई अपनी यूट्यूब वीडियो या अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन से पैसा कमा रहा है तो Google Adsense ही उसको पैसा देता है, यानि एडसेन्स एक ऐसा जरिया है जिसको पाने के बाद कोई भी घर बैठे अपनी मेहनत के बल पर लाखों रूपये महीने कमा सकता है , मगर आज के ज़माने में यह काम इतना आसान नहीं रहा, आज बहुत लोग वेबसाइट और वीडियो के काम में ऑनलाइन लगे है जिसके चलते इंटरनेट की दुनिया में बहुत कम्पटीशन हो गया है मगर कोशिश करने से आप एक अच्छा ऑनलाइन बिज़नेस इसके जरिये कर सकते है और घर बैठे पैसे कमा सकते है।

Google Adsense ही दोनों तरीके से कमाए पैसे को Pay करता है चाहे आप अपनी वेबसाइट से पैसे कमाएं चाहे यूट्यूब पर अपनी वीडियो अपलोड करके पैसा कमाएं दोनों तरीके से कमाए गए पैसे Google Adsense Company के जरिये ही आप को अपने बैंक अकाउंट में डायरेक्ट मिल जाते है, जैसे Google Adsense किसी को Pay करता है तो उसको पैसे तुरंत मिल जाते है, कई दिनों तक इंतज़ार वाला सिस्टम इसमें नहीं है, इसमें जब आप को बताया जायेगा उसी टाइम पर आप को पेमेंट मिल जाती है। यह Google Adsense की बहुत ही अच्छी उपलब्धि है। पेमेंट में मामले में यह बहुत ही अच्छा है सभी को टाइम पर पे करने में इससे अच्छा कोई और कंपनी और नेटवर्क नहीं है।

How to Earn Money from Google at Home – यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके और अपनी कंटेंट बेस वेबसाइट बनाकर या ब्लॉग लिखकर ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाए जाते है यही वो रास्ते है जिससे पूरी दुनिया के लोग घर बैठे पैसा बनाते है दिन में नौकरी करते है और सुबह शाम घर पर कुछ ऑनलाइन Work करके नौकरी से भी ज्यादा पाते है क्योंकि वो पैसे उनको डॉलर में मिलते है जो भारतीय रूपये में Convert होने पर बहुत रुपये हो जाते है।

आईये अब जानते है की आखिर लोग घर बैठे कैसे पैसा कमाते है ? How to Earn Money from Google at Home

सबसे पहले तो आप जान लीजिये की, अगर आप घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते है तो आप को कंप्यूटर का ज्ञान और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन साथ में एक अच्छा लैपटॉप होना बहुत ही जरुरी है।

ये सब होने के बाद आप के पास 2 तरीके के टेलेंट भी होने चाहिए एक तो आप को वीडियो बनाने आना चाहिए और ब्लॉग्गिंग का ज्ञान होना चाहिए। वीडियो से मेरा मतलब है की आप किसी भी टॉपिक पर वीडियो बनाये जो टॉपिक आप को अच्छा लगता है जैसे Career से Related Video, Funny Vidoe, Receipe से जुडी वीडियो पर आप अपना Youtube पर चैनल बनाये और उसपर अपनी क्लासिक वीडियो अपलोड करे। वीडियो अच्छी क्वालिटी की होनी चाहिए। तब आप उससे अच्छा पैसा कमा सकते है। वीडियो कैसे बनाया जाता है उसके लिए आप Youtube में बहुत सारी वीडियो देखकर जानकारी ले सकते है और अपना बिज़नेस घर बैठे ऑनलाइन स्टार्ट कर सकते है और खूब सारा पैसा कमा सकते है।

दूसरा रास्ता है की आप को Blogging का अच्छा ज्ञान हो यानि आप किसी भी टॉपिक पर लिखने के लिए तैयार रहते हो, तो आप अपनी वेबसाइट या फ्री में ब्लॉग बनाकर भी घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकते है। वेबसाइट के बारे में कहें तो आप कोई अच्छा नाम सोचकर GoDaddy से Domain खरीद ले और Hostgator, Blue Host, A2Hosting या अपने लोकल होस्टिंग कंपनी से एक अच्छी होस्टिंग ले फिर उसपर वेबसाइट होस्ट करके काम स्टार्ट कर दे।

अपनी वेबसाइट को केवल एक जैसे टॉपिक से रिलेटेड रखें तो बेहतर होता है जैसे अगर आप कैरियर से जुडी वेबसाइट बनाना चाहते है तो उसपर केवल Career Related Articles ही लिखें या करें। आप चाहें तो फ्री में भी wordpress पर ब्लॉग लिखकर ऐसा कर सकते है, Blogger भी एक अच्छा प्लेटफार्म है फ्री में वेबसाइट जैसा ब्लॉग बनाने के लिए।

Blogging Aur Blogger क्या होते है ?

Blogging का मतलब है इंटरनेट Platform पर लिखना, और Blogger का मतलब होता है जो उसपर लिखता है उसको ही Blogger कहते है। उदहारण के लिए अगर आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर कुछ लिखते है तो यह Blogging होता है चुकी आप लिखते है तो आप ब्लॉगर कहलाते है। यही होता है Blogging aur Blogger का मतलब। चाहे वेबसाइट पर लिखा जाये, चाहे ब्लॉग पर सभी को ब्लॉग्गिंग ही कहा जाता है और जो उसको लिखता है उसको ब्लॉगर। जैसे मैंने यह आर्टिकल आप के लिए लिखा है तो मैंने Blogging की है एक ब्लॉगर बनकर तभी आप को यह आर्टिकल इंटरनेट पर पढ़ने को मिल रहा है।

अंत में यही कहूँगा की अगर आप अपनी नौकरी या पढाई के साथ – साथ कुछ ऑनलाइन काम करके पैसा कमाना चाहते है तो ये दोनों रास्ते (Website and Video Work) ही Real Money कमाने के सबसे अच्छे तरीके होते है। वैसे आप चाहे तो Online Paisa Kamane Ki Websites के बारे में भी जानकारी यहाँ से ले सकते है।

कम खर्च में अच्छा बिज़नेस कैसे किया जाता है उसके बारे में आईडिया के लिए यहाँ क्लिक करके जानकारी ली जा सकती है Business Ideas in Hindi

Related Searches

how to earn money from google at home
how to earn money from google without investment
make money with google posting links
how to make money from google
how to earn money online for free
earn money through internet

By VpHindiBlogger

Hi friends, My name is VP Yadav from UP. I am the Operational Head and Managing Director of https://nationalinsuranceblog.com My Specialization (10 Years Exp) SEO Analyst Blogging (Hindi Blogger) Affiliate Marketer Wordpress CMS Pinterest Marketing Expert