Thu. May 26th, 2022

Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi 2020 – Google दुनिया का सबसे बड़ा, और सबसे अच्छा सर्च इंजन (Search Engine) है, लेकिन क्या आप जानते है की गूगल इसके अलावा भी कई सर्विस प्रोवाइड करता है जैसे, Blogging के लिए Blogger.com, App Download के लिए Play Store, अपना डॉक्यूमेंट ऑनलाइन Save करने के लिए Google Drive, अपनी फ्री में Site बनाने के लिए Google Site, हिंदी में या किसी भी भाषा में अनुबाद के लिए गूगल ट्रांसलेटर (Google Translates) की सुविधा , Blogging और वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए Adsense, ब्राऊज़िंग के लिए गूगल का लाजबाब Chrome Browser, Video के लिए Youtube जैसी Online Video Sharing Site और कीवर्ड Keyword Search करने के लिए Adwords जैसी सुविधा गूगल हम सभी को Free में देता है।

 Google Se Paise Kaise Kamaye? –

Google Se Paise Kaise Kamaye

Google में एक खास बात यह भी है की हम इससे पैसे भी कमा सकते है वो भी $$$ में, कई लोग गूगल से Daily $100-200 तक कमाते है , इससे हर महीने लाखों रूपये घर बैठे कमाये जा सकते है । गूगल से हर रोज 2000-4000 रूपये कमाये जा सकते है वो भी बिना किसी खर्च के, बस आप के पास कंप्यूटर और इन्टरनेट [Computer and Internet] हो साथ में किसी टॉपिक पर लिखने की अच्छी पकड़ हो जिस पर आप Articles लिख सकें ।

 Online Paise कमाने वालों के 4 सवाल जरूर होते है?

Google Se Paise Kaise

  •  Google se Paise Kaise Kamaye?
  • Blogger se paise Kaise Kamaye Jate hai?
  •  Adsense ads se paise kaise kamate hai?
  • Youtube se paise kaise kamaye?

इस पोस्ट के माध्यम से आप को Google Se Paise Kaise Kamaye के बारे में जानकारी प्राप्त होगी, जो आप को ऑनलाइन पैसे कमाने में Help करेगी । जैसा की आप ने देखा होगा की जब आप Google में कोई Information Search करते है, तो गूगल उस Keyword से जुडी सबसे अच्छी जानकारी आप को Top 10 Results में दिखता है ऐसे में जिनकी वेबसाइट या ब्लॉग [Website or Blog] ऐसे Search Results में आती है वो लोग ऑनलाइन पैसा कमाते है।

अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने में इंटरेस्ट रखते है तो आप Google Adsense से और Youtube Video से घर बैठे पैसे कमा सकतें है, Simple सा तरीका है आप अपना एक Blog or Website बनाएं और उस पर अपने Topics के बारे में लिखना Start करें कुछ दिनों बाद देखें की उस पर कितने Visitor’s आ रहें है अगर Visitor’s अच्छे आ रहें हो तो आप Adsense के लिए Apply करें, फिर अपने Blog से पैसे कमाएं । या फिर Youtube पर video अपलोड करके ऑनलाइन पैसे कमाएं । Adsense से कोई भी घर से ही Unlimited पैसे कमा सकता है । आईये जानतें है की गूगल और ब्लॉग से पैसे कैसे कमाये जाते है ?

 Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi 2020

  • सबसे पहले एक जीमेल अकॉउंट (Gmail.com) बनायें।
  • उसके साथ ब्लॉगर Blogger.com पर जाकर के फ्री ब्लॉग बनायें।
  • ब्लॉग बन जाने के बाद उस पर पोस्ट लिखें और पब्लिश Publish करें।
  • या फिर आप यूट्यूब अकाउंट क्रिएट Create करें youtube.com
  • विडियो अपलोड करें upload
  • फिर Adsense के लिए अप्लाई (Apply) करें (Approval के बाद ही आप को Adsense से पैसे मिलेगें अगर आप के video या ब्लॉग पर विजिटर/View अच्छे आते है तो आप को Benefits मिलेगा)
  • फिर आप google से पैसे कमाये

इस तरह से आप कुछ आसान तरीके से ब्लॉग बना सकते है , Youtube पर अपना खुद का चैनल Channel बना सकते जहाँ आप अपनी विडियो अपलोड (Vidoe Upload) कर सकते है और अपने video को Adsense से Connect कर सकते है, एडवरटाइजिंग से आप google से पैसे कमा सकते है।

Step – 1 Blogger.Com से पैसा कैसे कमाएं?

blogging Se paisa

ब्लॉगर (Blogger) गूगल की फ्री ब्लॉग/साइट बनाने की सर्विस है , इसमें आप फ्री ब्लॉग (Free Blog) बना सकते है आप किसी भी विषय के बारे में जो आप को अच्छा लगता हो उसके बारे में लिख कर पब्लिश कर सकते है । जब आप के ब्लॉग को लोग देखने लगेंगे तो आप उसपर Adsense के लिए अप्लाई कर दे फिर आप के ब्लॉग पर गूगल के ad show होने लगेंगे जिससे आप की आमदनी होने लगेगी ।

Google Blog Se Paise Kamane Ke Liye Kya Kya Hona Chahiye?

  • ईमेल अकाउंट (Email Account)
  • हिंदी या फिर इंग्लिश का नॉलेज (Hindi/English Knowledge)
  • एक कंप्यूटर/लैपटॉप या ठीक ढंग का स्मार्टफोन (Computer/Laptop/Smartphone)
  • इन्टरनेट कनेक्शन (Internet Connection)
  • और 2-4 घंटे का समय (2-4 Hours Time)

Blogger – Blogspot.com Me Blog Post Kaise Banaye?

सबसे पहले Blogger.com पर जाकर अपनी Gmail की Email Id से रजिस्टर करें फिर New post करें, अपनी पोस्ट्स बनाये और उसको पब्लिश कर दे बस ब्लॉग पोस्ट बन गया । बिल्कुल आसान तरीका है ब्लॉग पोस्ट करने का, अगर आप इंटरेस्टेड है तो आज ही अपना ब्लॉग पोस्ट बनाये । अब आप को ब्लॉग बनाने के बारे में जानकारी मिल गयी होगी । ब्लॉग बनाने के बाद उसको सोशल मीडिया जैसे facebook, google plus, twitter, linkedin, delicious etc… जिससे आप के ट्रैफिक ज्यादा होंगे ।

 Adsense Kya Hai Aur ads Se Kaise Paise Kamaye?

adsense se paise kaise kamayen

Adsense google का ही एक एक प्रोग्राम है, जो ऑनलाइन एडवरटाइजिंग करता है , आप ने समाचार पत्रों में कई Products के ads देखें होगें, इससे ही न्यूज़ पेपर वाले और चैनल वाले कमाई करते है इसी तरह Adsense से भी ऑनलाइन एडवरटाइजिंग का काम होता है Adsense Customer – Marchant से Adwords से ads लेता है और ye ads को ब्लॉग और वेबसाइट में show करता है पर क्लिक पर ब्लॉग और वेबसाइट के owner को पैसे देता है ।

Step – 2 – Youtube Se Paise Kaise Kamaye?

YouTube

Youtube.com के बारे में आप सभी को तो पता ही होगा, ये भी गूगल की एक सेवा है जिसके जरिये लोग अपनी विडियो अपलोड करके बहुत सारे पैसे कमा रहें है । Youtube पर आप Daily Video देखते ही होगें आपने ध्यान दिया होगा की जब विडियो देखते है तो उसमे ads भी आता है, उसी ads से लोगों की कमाई होती है, जीतनी ज्यादा बार विडियो देखी जाएगी उतनी ही कमाई होगी ।

Youtube Se Paise Kaise Kamaye?

  • सबसे पहले आप अपना यूट्यूब अकाउंट (Youtube Account) क्रिएट कर लें।
  • उसके बाद अपना किसी नाम से चैनल (Youtube Channel) बना ले।
  • फिर उसमे अपनी विडियो अपलोड करें और उसको सोशल मीडिया पर शेयर करें – like – facebook, twitter, linkedin, skyrock
    फिर youtube को adsense से लिंक करें
  • जब Viewer’s आप की Vidoe में चल रहें ads को (जब जब) क्लिक करेगें तो आप को क्लिक पर पैसे मिलेगें ।
  • Youtube 1000 views  पर 2 से 3 डॉलर देता है । (वो ads के ऊपर depend करता है की किस ads की कितनी value है)

By VpHindiBlogger

Hi friends, My name is VP Yadav from UP. I am the Operational Head and Managing Director of https://nationalinsuranceblog.com My Specialization (10 Years Exp) SEO Analyst Blogging (Hindi Blogger) Affiliate Marketer Wordpress CMS Pinterest Marketing Expert

Leave a Reply

Your email address will not be published.