Wed. Aug 10th, 2022

Bluehost Kya Hai? Top Web Hosting Website (Hindi Review) – ब्लू होस्ट दुनिया की सबसे टॉप होस्टिंग कम्पनी में आती है, अभी तक इसपर दुनिया की दो मिलियन से ज्यादा वेबसाइट होस्ट हो चुकीं हैं, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड हैं, इसकी सर्विस हर तरह से user-friendly होती है 24/7 सपोर्ट सिस्टम भी बहुत अच्छा काम करता है और सस्ती होस्टिंग भी होती हैं, यानि आप कह सकते है की यह होस्टिंग के लिए सबसे अच्छी कंपनी मानी जाती हैं।

Bluehost Kya Hai?

bluehost kya hai

 

Bluehost आज पूरी दुनिया में होस्टिंग सेल्ल करती है, अपने भारत में भी बहुत लोग आज ब्लू होस्ट से होस्टिंग ले रहे है, इसका कारण यह है की अगर वेबसाइट हमेशा अच्छे से नहीं चलेगी तो वेबसाइट के Owner का काफी नुकशान हो जाएगा इसलिए लोग अच्छी से अच्छी वेबसाइट होस्टिंग लेना पसंद करते है।

Bluehost से होस्टिंग के फायदे

  • सबसे पहले तो इसकी सर्विस बहुत अच्छी है।
  • दूसरा की यह सस्ता और अच्छा प्लान देती है।
  • सपोर्ट सिस्टम भी इनका काफी अच्छा है।
  • हमेशा कुछ न कुछ ऑफर भी यहाँ मिलता रहता है।
  • इस होस्टिंग पर होस्ट वेबसाइट में कभी भी स्लो होने के चांस कम होते हैं।
  • साइट हमेशा फर्राटेदार चलती हैं।
  • इसके छोटे प्लान अच्छे होते है।
    वेबसाइट लोडिंग स्पीड भी काफी अच्छी होती हैं।

Bluehost 100% Uptime गारंटी देता है यह काफी अच्छा loading speed भी प्रदान करता है और बेहतर performance प्राप्त करने के लिए आप इसके PHP version को PHP 7.2 में अपग्रेड कर सकते हैं।

Bluehost Loading Speed –

इसकी होस्टिंग की loading speed लगभग 1.5 सेकंड है, जो सर्च इंजन में रैंक करने के लिए बहुत अच्छी मानी जाती है। इसमें Well-optimized site + Caching Plugin द्वारा अपनी वेबसाइट performance को एक नए level पर ले जाया जा सकता है। इसके कई होस्टिंग प्लान होते हैं जैसे shared hosting, Cloud Hosting, CMS hosting, WooCommerce hosting, VPS hosting and IP Based Dedicated hosting etc…

इसके होस्टिंग में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें अनलिमिटेड bandwidth, storage, free SSL Certificate जैसी सुबिधा का कोई भी चार्ज नहीं देना होता है, बहुत कंपनी SSL का पैसे लेती हैं मगर इसमें फ्री में SSL मिलता है। इसमें 1-click WordPress installation की भी सुबिधा होती है।

इसके Cpanel को भी बहुत आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है, इसमें हर चीज बहुत सरल तरीके से हो जाती है, अगर आप इसके बारे में ज्यादा नहीं जानतें तो भी आप इसको इस्तेमाल कर ले जायेगे।

Bluehost की Shared hosting $2.75/mo – $3.95/mo से शुरू होती है, जो समय – समय पर कम ज्यादा होती रहती है। अभी तो ब्लैक फ्राइडे का सीजन चल रहा है, इस समय तो 80 से 85 तक की छूट पर होस्टिंग मिल जायेगी। इस समय अगर आप दो साल की होस्टिंग लेते हैं तो आपको जहाँ 20 हजार रूपये देने होते है वहीँ आप आप ब्लैक फ्राइडे के दिन केवल 5 से 6 हजार में ही 2 साल के लिए होस्टिंग पा सकते हैं।

दुनिया की टॉप वेब होस्टिंग कंपनी में आती हैं ब्लू होस्टिंग इसका सबकुछ अच्छा होता है अगर आप अपनी वेबसाइट के लिए होस्टिंग लेने जा रहे है तो एक बार ब्लू होस्ट के बारे में जरूर सोचे आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।

ब्लू होस्ट के Basic, Plus and Prime प्लान काफी पॉपुलर हैं।

अधिक जानकारी के लिए आप Bluehost की Official Website पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

By VpHindiBlogger

Hi friends, My name is VP Yadav from UP. I am the Operational Head and Managing Director of https://nationalinsuranceblog.com My Specialization (10 Years Exp) SEO Analyst Blogging (Hindi Blogger) Affiliate Marketer Wordpress CMS Pinterest Marketing Expert