SBI Minimum Balance – SBI Reduces MB Limit to Rs 3000

SBI Minimum Balance – New Rules & Charges Oct 2017

SBI Minimum Balance – New Rules & Charges Oct 2017 – स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी SBI Accounts की Minimum Balance सीमा घटी – Metro City में हुई 3000 रुपये, शुल्क (Charges) भी घटे!

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने मिनिमम बैलेंस में कटौती करके अब 5000 की जगह 3000 हजार मिनिमम बैलेंस कर दिया है।

SBI Revises Charges on Maintaining Monthly Average Balance Rs. 3000/-

मुंबई – भारत के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक SBI सभी ने अपने minimum balance की सीमा को घटाकर 3000 हजार करने का फैसला लिया है।

SBI में न्यूनतम बैलेंस अब केवल तीन हजार – State Bank of India ने अपने खातों का न्यूनतम बैलेंस अक्टूबर से 5 हजार से 3 हजार रूपये कर दिया है। इसके अलावा जनधन, पेंशनभोगियों , नाबालिकों के अकाउंट को न्यूनतम बैलेंस की सीमा से मुक्त कर दिया है। ये बदलाव अक्टूबर 2017 से लागू होगें।

Bank ने अपने बयान में कहा है की महानगरों और शहरी केंद्रों को एक ही केटेगरी में रखा गया है। साथ ही महानगरों में कम से कम बैलेंस घटाकर 3000 रूपये कर दिया गया है। ताजा संसोधन से पहले Minimum Balance सीमा महानगरों में 5000 रुपये, शहरों में 3000 रुपये, अर्ध शहरी इलाकों में 2000 रूपये और ग्रामीण एरिया की ब्रांच में 1000 रुपये थी।

Accounts में Minimum Average Balance नहीं रखने से जुड़े Charges में 20% से 50% तक कटौती की गयी है। अर्ध शहरी और ग्रामीण केंद्रों पर ये शुल्क 30 रूपये से 50 रूपये तक होगें। Bank ने कहा की PMJDY और BSBD के तहत 13 करोड़ Account पहले ही Minimum Balance की सीमा से मुक्त थे।

Bank ने कहा है की उनके जनधन जैसे वित्तीय समावैसी करण account पर कभी कोई शुल्क नहीं लगाया गया है।

ADB Full Form – एशियाई डेवलपमेंट बैंक Full Form of ADB Bank

sbi minimum balance, sbi minimum balance rule, sbi minimum balance charges, sbi minimum balance new rules

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *