Online Paisa Kamane Ke Upay – ऑनलाइन कमाई कैसे करें ?

Online Paisa Kamane Ke Upay – Online Business Kaise Start Kare – ऑनलाइन कमाई – पैसा कमाने का तरीका

Online Paisa Kamane Ke Upay – Online Business ki Jankari in Hindi 

दोस्तों, आज के जीवन में पैसा कमाना किसे अच्छा नहीं लगता या यूँ कहें की आज कौन नहीं चाहता की वो पैसा कमाएं हर कोई चाहता है वो कितना ज्यादा पैसा कमाए, आज के ज़माने में ऑनलाइन कमाई भी लोगों को काफी पसंद आ रही है लोग घर बैठे ऑनलाइन काम करके कुछ ऑनलाइन कमाई कर ले रहे है जिससे उनकी कमाई में थोड़ी वृद्धि हो जाता है जिसके कारण उनका लाइफ स्टाइल और भी अच्छा बन जाता है आज बहुत सारे लोग है जो ऑनलाइन वर्क करके कुछ एक्स्ट्रा इनकम (Extra Income) कर रहे है बहुत सारे लोग तो ऐसे है जो ऑनलाइन कमाई के रिकॉर्ड को छू रहें है जैसे की उदहारण के रूप में अपने हर्ष अग्रवाल साहब को ही ले लीजिये वो Blogging के जरिये ही लगभग महीने में 4 से 5 लाख रुपए कमा लेते है (काम तो वो, एफिलिएट मार्केटिंग Affiliate Marketing) का भी Online Work करते है जिससे उनको महीने में 7-8  लाख से ज्यादा की इनकम होती है ऐसा उनके साथ 2016 में एक बार हुआ था जब उनकी इनकम कुल 14 लाख तक एक महीने में ही हुई थी) इसी तरह से भारत में बहुत लोग है जो ऑनलाइन कमाई कर रहे है , Amit Bhawani,अमित अग्रवाल, कुलवंत नेगी, डॉक्टर विक्रम सिंह Youtube वाले, Srinivas Tamada, S. Pradeep kumar, Arun Prabhudesai & Jaspal Singh लोग जिनकी ऑनलाइन कमाई कई लाखों रुपये महीने की होती है आप इनलोगों के नाम इंटरनेट पर गूगल में सर्च (google search) करियेगा तो आप सभी को पता चलेगा की ये कैसे ऑनलाइन पैसे कमा कर अपने जीवन को कैसे से कैसा बना दिया है लोग इनके Success की Books और आइडियाज (Ideas) इंटरनेट पर सर्च करते है।

Online पैसा कमाने के आसान तरीके

वैसे तो आज के समय में ऑनलाइन पैसा कमाने के आसान तरीके बहुत सारे है मगर सभी तरीकों में बहुत कुछ कठिनाई है कुछ तरीकों में काम करो मगर पैसे नहीं मिलते है कुछ लोग तो फर्जी में ही साइट बनाकर कहते है की सर्वे करो ईमेल पढों, ऑनलाइन वेबसाइट पर क्लिक करो, विज्ञापन पर क्लिक का पैसा मिलेगा, ऑनलाइन डाटा एंट्री करो पैसे मिलेंगे, मगर दोस्तों इंटरनेट पर आजकल बहुत ही गड़बड़ झाला चल रहा है वो भी घर बैठे पैसे कमाने के तरीकों को लेकर , लोग है की समझ नहीं पा रहे है और उसी में उलझे है मैंने बहुत सरे लोगों का रिव्यु देखा है लोग कहता है बहुत दिनों से ऑनलाइन ऐड क्लिकिंग (Online adds Clicking) का काम कर रहा हू केवल 30 Cent ही इनकम हुई यहाँ हम कह सकते है दोस्तों की कोई महीने से Clicking का काम रोज करे और उसको महीने में केवल तीस चालीस सेण्ट ही इनकम हो यानि भारतीय रूपये में कहें तो तीस पैतीस रूपये ही कमा पाया लगभग बीस दिन काम करके छोड़ दिया। दोस्तों ऐसे ऑनलाइन कमाई करने से क्या फायदा वैसे तो मैं आप सभी को ऑनलाइन कमाई के जितने रास्ते होते है वो बताने जा रहा हू केवल शार्ट में ही बता बता रहा हू क्यों की अगर डिटेल्स में जानकारी लिखूंगा तो पोस्ट बहुत ही बड़ा हो जायेगा

इंटरनेट से कैसे कमाए – Ghar Baithe Kaam – Business ke Tarike – Paisa Kamane Ke Upay

1. दूसरों के ईमेल पढ़ कर ऑनलाइन कमाई की जा सकती है उसके लिए आप को इन वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर करना होगा जिसके बाद ही आप को कमाई के साधन मिल सकता है

cash4officers.com
paisalive.com
moneymail.in
sendearnings.com

मेरे व्यू ऑफ़ पॉइंट (View of Point) से इन Site’s पर उतना कुछ खास नहीं है फिर भी आप सभी चाहें तो एक बात टाइम दे सकते है।

2. यूट्यूब टॉप वीडियो शेयरिंग साइट (Youtube.com) पर अपनी वीडियो अपलोड करके Google Adsense से भी ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाया जा सकता है।
3. Ads पर क्लिक करके पैसा कमाया जा सकता है (ये तरीका भी कुछ खास…) लोग करते है इसलिए आप सभी को बता रहा हू। जैसे की प्राइवेट नौकरी होती है करने वाला कहता है चलो उतने पर ही कर लेगें ads pe click kare aur paise kamaye
4. Books, Article Ko Online Promote Karke Paise Kamaye, बुक और आर्टिकल को प्रमोट करके भी आप बहुत सारे पैसे कमा सकते है ये तरीका अच्छा है।
5. SMS पढ़ें और पैसा कमाए
6. Online Teacher’s Bane Aur Paise Kamaye – आजकल ऑनलाइन टीचिंग और कोचिंग का चलन बहुत हो गया है जिसको कर के आप घर बैठे पैसा कमा सकते है यूट्यूब वीडियो साइट पर आप सभी सर्च कर के देख सकते है आज आप को हजारो नहीं लाखों ऑनलाइन टीचर वहां मिलेंगे वो लोग भी तो कुछ न कुछ एक्स्ट्रा इनकम कर रहे है – कमाई के साधन अच्छा है ।

7. Template and Themes Designing Kare Ghar baithe Kaam सकते है
8. फ्री SMS भेज कर ऑनलाइन पैसा कमाए
9. ट्रांसलेशन करके ओनलाइन पैसा कमा सकते है
10. फोटो सेल्लिंग करके ऑनलाइन पैसा कमाया जा सकता है – बहुत सारी साइट्स ऐसे है जिन पर आप अपनी फोटो सेल्लिंग के लिए लगाकर भी पैसा कमा सकते है। For Example – pixabay.com, flickr.com ये दो साइट सबसे अच्छी है जिन पर लोग अपनी फोटो सेल्लिंग के लिए देते है हर डाउनलोड पर उनको पैसे मिलते है

11. ऑनलाइन गेम खेल कर भी पैसा कमाया जा सकता है
12. अपना पुराना सामान या नया सामान बेच कर भी लोग पैसा कमाते है, उदाहरण के लिए – olx.com, flipkart.com, amazon, snapdeal जैसी साइट्स है जिन पर आप अपना पुराना (केवल olx पर) और नया बाकि सभी पर बेच सकते है।
13. Referral Links Se Online Paisa Kamane Ke Upay – Example – Bidvertiser Referral Program, Adgoi Referral Program
14. Product को Referral Karke Online Paisa Kamane Ke Upay – Flipkart and Amazon जैसी इंडिया में बहुत सारी साइट है जो अपना रेफरल लिंक से ज्वाइन करवाकर लोगों को इनकम कराती है।
15. ऑनलाइन कोडिंग करके आप घर बैठे काफी पैसे कमा सकते है।

16. ऑनलाइन वर्क करके भी पैसा कमाया जा सकता है। बस इंटरनेट की थोड़ी बहुत जानकारी होनी चाहिए तो आप इंटरनेट से घर बैठे पैसे कमा सकते है।
17. एप्लीकेशन बनाये और पैसा कमाए
18. Advertising & Publisher Website Se Online Kamaye
19. Affiliate Marketing Se Product Review Likh Kar Ghar Baithe Paisa Kamaye जा सकते है ।
20. ऑनलाइन मैगज़ीन से पैसा कमाए
21. Songs, Rington’s Remix Gane Banaye Aur Upload Karke Paisa Kamaye – Youtube Se
22. Online Content Writer Bankar Ya Content Likhe aur Paise Kamaye
23. Apps इनस्टॉल करवा के ऑनलाइन पैसे कमाए जा सकते है मगर इन पैसे से आप कुछ कर नहीं सकते बस इतना कमा सकते है की महीने भर अगर अपना कुछ टॉफी या नमकीन खा सकते है।
24. Voice Record and Promote Karke
25. Online Recharge, Pay Bill Se Paise Kamaye
26. Domain Name Sellings Karke Online Paise Kamaye
27. Facebook Ka Page Create Karke Online Paise Kamaye Ja Sakte Hai
28. Business for Create Blog and Website plus Application
29. अपनी होस्टिंग शेयर करके लोगों की वेबसाइट बनाकर भी पैसे कमाए जा सकते है जितने क्लाइंट आप के बनेगें साल में एक बार क्लाइंट पेमेंट करते है। जैसे आप ने एक क्लाइंट से 15,000 रूपये में साइट बनायीं तो आप को वो क्लाइंट हर साल 15,000 रूपये देगा जब उसकी Renewal करने की डेट होगी। ये काम बहुत ही अच्छा है मगर आप को क्लाइंट मिलें साइट बनवाने वाले।
30. Link Share Karke Bhi Paise Kamaye Ja Sakte Hai
31. Logo Desiging Karke Bhi Log Achha Paisa Kama Lete Hai
32. विदेशी वेबसाइट का प्रमोशन करके भी आप घर बैठे कमा सकते है।
33. अपनी बुक लिख करके उसको पीडीऍफ़ फाइल बनाकर क्लिक बैंक साइट पर सेल्ल करके भी पैसे बना सकते है।
34. अपना ब्लॉग या वेबसाइट (Blog or Website) बनाकर आप सबसे अच्छा पैसा कमा सकते है – ओनलाइन पैसा कमाने का ये सबसे आसान और जटिल तरीका है। जटिल और आसान का मतलब है अगर आप की साइट में अच्छे कंटेंट लिखे है और वो Google में जल्दी रैंक होकर Top 10 में आ जाती है तो आसान है, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो आप को साइट को प्रमोशन करने में इतनी मेहनत करनी होगी की आप कहोगे की जाने दो यार ये सब काम से कुछ नहीं होता है। लेकिन आप अगर सो सही से कर ले गए तो आप इस बिज़नेस को हमेशा याद रखोगे की मैंने अपनी साइट से कैसे इतने रुपये कमाए, यकीन मानिये अगर साइट अच्छी चल गयी और अच्छे विजिटर आने लगे तो आप दो चार महीने में ही 2 से 3 लाख रूपये तक कमा सकते है। पैसे तो डॉलर में मिलते है इसलिए बता रहा हू की अपनी साइट या ब्लॉग लिखो और घर बैठे पैसा कमायो अगर आप को लिखने की अच्छी जानकारी है तो ही आप इस फील्ड में आएं वरना, इसमें आजकल इतना कम्पीटीशन है की अच्छे -अच्छे लोग इनको कर के पीछे जा चुके है। paisa kamane ke upay
35. Link Building करके भी आप पैसे कमा सकते है।

अंत में मैं यही कहूँगा की आप सभी को नंबर 34,15,10,33,2,4,19,22,26,29 & 32 वाला ही Paisa Kamane Ke Upay को शुरू करना चाहिए। (Best Upay Paisa Kamane Ke Upay – 34 Number)। बाकि सभी नम्बरों पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल है मगर लोग इस बेरोजगारी में सब कुछ करने को तैयार बैठे है क्या किया जा सकता है। आप सभी को ये पोस्ट कैसी लगी कमेंट करें साथ में शेयर और लाइक भी करें इस Post को आप सभी तक पहुंचाने में मुझे बहुत ही मेहनत करनी पड़ी।  Thanks for Watching.

Paisa Kamane Ke Upay,Paisa Kamane Ke Upay in Hindi, ओनलाइन पैसा कमाने,ghar baithe kaam,पैसा कमाने का तरीका,ऑनलाइन कमाई, business karne ka tarika,kaun sa business kare,कमाई के साधन, business ki jankari in hindi ,online business kaise start kare,पैसा कमाने के आसान तरीके, online money kamana,business karne ke tarike in hindi,business ke tarike..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *