NASDAQ full form – NASDAQ In Hindi – USA की स्टॉक एक्सचेंज

NASDAQ full form – NASDAQ In Hindi – USA की स्टॉक एक्सचेंज

दोस्तों आप सभी ने NASDAQ का नाम तो बहुत सुना होगा मगर आप आप सभी उसके बारे में पूरी जानकारी रखते है अगर नहीं तो इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को NASDAQ के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी आईये सबसे पहले जान लेते है कि NASDAQ की क्या Meaning होती है – “National Association of Securities Dealers Automated Quotations” यह अमेरिका की स्टॉक एक्सचेंज है जैसे इंडिया में निफ़्टी है उसी तरह से अमेरिका की स्टॉक एक्सचेंज NASDAQ को कहा जाता है। इनके शेयर बहुत ही अच्छे होते है जिसकी काफी मांग होती है लोग यह से ज्यादा शेयर लेते है क्यों की इनके बाज़ारों में जल्दी रेट डाउन नहीं होते है इनके यहाँ हमेशा अच्छे रिस्पांस मिलते है।

NASDAQ बहुत ही प्रसिद्ध स्टॉक एक्सचेंज में से एक है इसमें दुनिया के सभी देशों के लोग पैसा लगते है बहुत सारे अपने देश में बैठे बैठे यहाँ से कारोबार कर लेते है इस स्टॉक एक्सचेंज में ऐसी सुबिधायें है जैसी किसी भी स्टॉक एक्सचेंज में नहीं मिलती है इस लिए इसको duniya का सबसे अच्छा स्टॉक एक्सचेंज कहा जाता है। NASDAQ full form

Nasdaq Nordic (formerly known as OMX) and Nasdaq Baltic stock market network and several other US stock and options exchanges.

Largest Economies in the World 2050 – These Will Be The Top 10 Richest Countries In 2050

When it was founded, NASDAQ stood for the acronym of “National Association of Securities Dealers Automated Quotations”.Nasdaq was founded in 1971 by the National Association of Securities Dealers (NASD).

NASDAQ Quotes are available at three levels:

Level 1 shows the highest bid and lowest ask – inside quote.
Level 2 shows all public quotes of market makers together with information of market dealers wishing to buy or sell stock and recently executed orders.
Level 3 is used by the market makers and allows them to enter their quotes and execute orders. NASDAQ full form

List of International Organizations – विश्व के प्रमुख संगठनों और उनके मुख्यालय

The NASDAQ Stock Market has 3 different market Tiers:

Capital Market
Global Market
Global Select Market

जी 20 क्या है – G20 इसका कार्य और महत्व ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *