List of Social Bookmarking Sites – Best and Top Social Media Sharing & Bookmarking Sites 2017-18

List of Social Bookmarking Sites – Top Social Media Sharing and Bookmarking Website List 2017-18

Latest Social Bookmarking Sites List 2017 – बुकमार्किंग साइट 2017-18

Bookmarking & Social Sharing क्या है? और इसके फायदे क्या है? – जब हम अपनी कोई वेबसाइट या ब्लॉग बनाते है तो उनको गूगल सर्च इंजन में टॉप रैंक में लाने के लिए हम अपने पोस्ट को Bookmarking & Social Sharing करते है। जिससे हमारी साइट को google में टॉप rank में आने में सुबिधा मिलती है वेबसाइट जल्द ही गूगल में टॉप 10 रिजल्ट में दिखने लगती है। जिससे हमको बहुत ही फायदा होता है। आजकल इंटरनेट पर बहुत सारी Online Bookmarks की साइट मिलती है मगर उनमे से बहुत सारी वेबसाइट काम नहीं करती है , आप सभी को इस पोस्ट के माध्यम से list of social bookmarking sites दी जा रही है जिसके माध्यम से आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग को बुकमार्क कर सके।

list of social bookmarking sites

List of Social Bookmarking Sites – 2017-18

इस समय की सबसे अच्छी Social Sharing और Bookmarking Site की लिस्ट – जो आप सभी के ब्लॉग और साइट को अच्छी रैंकिंग दिलाने में कामयाब करेगी तो आईये देखते है ऐसी कौन – कौन साइट साइट है जिनपर बुकमार्क और शेयरिंग का काम कर सकते है।

List of Social Bookmarking Sites or Social Media Sharing Sites – Best Social Media Sharing Sites List – new social bookmarking sites list

High PR Social Media Website List – high pr bookmarking sites 2017-18

google plus
facebook.com
twitter.com
vk.com
linkedin.com
pinterest.com
digg.com
diigo.com
skyrock.com
reddit.com
myspace.com
stumbleupon.com
scoopt.it
tagged.com
hi5.com
youtube.com
viemo.com
dailymotion.com

इन Sites पर अपनी वेबसाइट या ब्लॉग को जरूर शेयर करें।

Best Bookmarking Sites List – 2017-18 – Top Bookmarking Sites List

folkd.com
plurk.com
delicious.com
slashdot.org
bibsonomy.org
intensedebate.com
fwisp.com
fark.com
citeulike.org
blinklist.com
youmob.com
tagza.com
mylife.com
cafemom.com
livejournal.com
tumblr.com
through.com
ask.com
googlebookmarks
hubpages.com
prfree.org
badoo.com
humsurfer.com
technoratic.com
bebo.com

ये सब ऐसी साइट है जो आप को हमेशा काम देंगी अगर आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग चलाते है तो ये आप के बहुत काम की चीज है इसको कही पर Save कर के रख ले और इनपर Regular अपने पोस्ट को शेयर करते रहें ताकि आप की वेबसाइट की रैंकिंग बनी रहे। ये सभी साइट Latest working में है इनमे से आप को कोई भी साइट ख़राब नहीं मिलेगी सब साइट एक से बढ़ कर एक है। तो आज ही से अपनी साइट को इन साइट्स पर Bookmarking sites करें और अपनी साइट की रैंकिंग बनायें। यह पोस्ट आप को कैसा लगा कमेंट और शेयरिंग जरूर करें।

top bookmarking site lists, bookmarking sites, online bookmarks, social bookmarking sites, social bookmarking, social bookmarking sites list, bookmarking sites list, bookmarking, social site list, high pr social bookmarking sites, high pr bookmarking sites, dofollow social bookmarking sites, top social bookmarking sites for SEO, SEO social sharing sites, social bookmarking submission, dofollow social bookmarking sites list

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *