How to Start a Business without Money Online – बिना पैसे खर्च किये ऑनलाइन बिज़नेस

How to Start a Business without Money Online – बिना पैसे खर्च किये Online Business Ideas

How to Start a Business without Money Online – Start Your Own Online Business in Just 5 Step or Ideas in Hindi

फ्री में अपने ऑनलाइन बिज़नेस कैसे स्टार्ट करें, क्या करें की आप बिना पैसा खर्च किये अपना खुद का Online ऑफलाइन बिज़नेस Startup कर सकते है।

How to Start a Business without Money Online

Friend’s जब से Internet और Online का जमाना आया है तब से Online Business करने का प्रचलन बहुत ही तेजी से आगे बढ़ रहा है आज लाखों तरह के Online Business करने के Options लोगों के सामने है जिनको करके घर बैठे एक Extra Income की जा सकती है अगर आप कोई Job कर रहे है तो भी आप Online Business करके कुछ Extra Earning कर सकते है जिससे आप की Saving और भी मजबूत होगी कुछ ही दिनों में आप Finanacial तरीके से बहुत ही मजबूत हो जायेगें। how to start a business without money online

आईये जानते है वो कौन – कौन से Work or Business होते है जिनको करके आप अच्छा पैसे कमा सकते है वो भी अपने घर से How to Make Money at Home in Hindi

Online Businesses You Can Start with No Money

आज के समय में Internet Online Business के Sector में अपना एक great equalizer की भूमिका निभा रहा है। आज लोग Internet से बहुत कुछ कर रहे है यानि पैसे बना रहे है वो भी अपने घर पर एक अच्छी सी ऑफिस जैसे बनाकर। Anyone can start a money-making online business…anyone with a computer, that is. जिसके लिए किसी technical experience की भी उतनी जरुरत नहीं होती है। No business or marketing experience is needed either. It’s a truly democratic medium for entrepreneurship.

Top Ways to Make Money Online with little or no cost at all

1. Drop Shipping – You list products for sale on your website or a platform like Amazon, eBay, or Etsy.

2. Affiliate Marketing – दोस्तों, Affiliate Marketing आज के समय का एक ऐसा Business बन गया है जिसके जरिये आप घर बैठे लाखों रूपये महीने कमा सकते है बेस आप को थोड़ा सा कंप्यूटर का ज्ञान हो, आप के पास एक कंप्यूटर हो और अच्छा इंटरनेट कनेक्शन बस आप Affiliate Marketing का बिज़नेस स्टार्ट करें और कुछ ही दिनों में ऑनलाइन पैसे बनायें। इस बिज़नेस में Products के Review लिखने होते है अगर आप की Website or Blog से Product Sell होते है तो आप को एक मोटी रकम Commission के रूप में आप के Paypal or Bank Account में आती है। एक उदहारण से आप अच्छी तरह से समझ सकते है ।

मान लिए आप ने किसी Product के Review पर एक Website or Blog बनायीं और आप ने Product का Review लिखा आप के Review को लोगों के अच्छा Response दिया और कई लोगों ने उसको पड़ा और Product खरीद लिए तो आप को एक Sell पर कम से कम 30-40 डॉलर मिलता है। साइट पर Review लिखते समय उसमे Product के Sell पेज का Link दिया जाता है जिससे Visitor आप के Review के साथ – साथ प्रोडक्ट को भी ख़रीदे ताकि आप का कमीशन बनें। यही होता है Affiliate Marketing का बिज़नेस ।

affiliate sites are Clickbank.com, Amazon.com, and CJ Affiliate जिनसे आप प्रोडक्ट लेकर उनकी Review Site or Blog बनाकर Affiliate Marketing का बिज़नेस कर सकते है और घर बैठे डॉलर हर महीने 500-1000 की एक्स्ट्रा इनकम कर सकते है। इस बिज़नेस में थोड़ा टाइम लगता है मगर यह जब चलने लगता है तो मानों पैसे बरसने लगता है।

You offer the products for sale, for example, on your blog or e-commerce website. Each product has a unique link that tracks back to your account with your affiliate partner.

Real way to Improve Your Finances Today

A prospect who clicks on the link is taken to your partner’s shopping cart for checkout. Once they buy, that purchase is recorded and you receive a commission.

3. Blogging – दोस्तों इसके बारे में हम सभी जानते है की Blogging करके भी आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। अपने मनपसंद टॉपिक के ऊपर ब्लॉग बनाये और उसपर लिखना स्टार्ट कर दे किसी भी टॉपिक पर लिखे जो आप को अच्छा लगता है। फिर गूगल एडसेंस से ऑनलाइन पैसा कमाएं। Blogging से भी लोग अच्छा पैसा बना रहे है तो आप भी Blogging Start करिये और कुछ एक्स्ट्रा इनकम का मार्ग बनाइये। If you have expertise or a passion or interest for a subject, you’re ready to start making money with a blog.

Blog or Website बनाकर आप इनसे पैसे कमा सकते है।

Google Adsense
Blog ad Networks
Affiliate Marketing

Here are a few successful blogging tips to make sure people can find your blog

(i) You need to provide useful content in an engaging way
(ii) You have to post content on a regular basis.
(iii) Be genuine

Do all of this, and you’ll attract the notice of search engines like Google, which are always looking to put sites with useful, relevant content on top of the search results.

4. Online Video – आप अपनी वीडियो बनाकर दुनिया की सबसे अच्छी और पॉपलुलर वेबसाइट Youtube.com पर अपलोड करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। Youtube वीडियो देखने के पैसे देता है अगर आप की वीडियो रोजाना 1 हजार लोगों ने देखा तो आप को समझो 2-3 डॉलर तक की इनकम 1 Video से हो सकती है, तो जरा सोचिये अगर आप ने 100 वीडियो बनाकर Youtube पर अपलोड किया है तो आप को बिना कुछ किये कितने डॉलर मिलेंगे सोचिये। वीडियो पर पैसा कितना मिलेंगे ये Youtube पर निर्भर करता है यह उसका अधिकार है। तो दोस्तों आप भी अपना कोई वीडियो बनाओ और यूट्यूब से घर बैठे पैसे कमायो। Extra Income

Some tips to create professional-looking videos (no expensive pro equipment needed)

(i) You can use your smartphone or a simple video camera
(ii) Make sure the audio is clear.
(ii) Use simple editing software

Above all, remember that your videos can be simple and don’t have to be slick.

5. Information Products – अगर आप ऑनलाइन बिज़नेस करते है तो केवल physical products.का ही बिज़नेस न करें कुछ डिजिटल Information Products को भी प्रोमोट करें उसमे अच्छा इनकम है। उदहारण के लिए क्लिक बैंक के प्रोडक्ट Promote करने इससे आप की इनकम अच्छी होगी। Click Bank के प्रोडक्ट Digital Product होते है इनमे कमीशन भी अच्छा मिलता है। इनको प्रोमोट करें ये प्रोडक्ट एक digital e-book की तरह के होते है और लोग इनको जल्दी से खरीद भी लेते है। जिस पर आपको अच्छी इनकम होती है।

Related Searches Term

How to Start a Business without Money Online

starting a business with no money ideas

the easiest business to start up

the best business to start with little money

the cheapest business to start

small business ideas list

how to start a business without money pdf

how to start a business without money online

ways start business no money in Hindi

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *