Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi 2017-18 – गूगल से पैसे कैसे कमा सकते है ?

Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi

How to Earn Money from Google – Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi 2017-18

गूगल दुनिया का सबसे बड़ा, और सबसे अच्छा सर्च इंजन (Search Engine) है, ये बात सभी जानते है, लेकिन क्या आप जानते है की गूगल इसके अलावा भी Google कई सर्विस प्रोवाइड करता है जैसे, Blogging के लिए Blogger Dot Com Site, App Download के लिए Play Store, अपना डॉक्यूमेंट ऑनलाइन Save करने के लिए Google Drive, अपनी फ्री में वेबसाइट बनाने के लिए Google Site, हिंदी में या किसी भी भाषा में अनुबाद के लिए गूगल ट्रांसलेटर (Translates) की सुविधा , Blogging और वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए Adsense, ब्राऊज़िंग के लिए गूगल का लाजबाब Chrome Browser, विडियो के लिए Youtube जैसी ऑनलाइन विडियो साइट (Online Video Site) और कीवर्ड Keyword search करने के लिए Adwords जैसी सुविधा गूगल हम सभी को देता है ।

गूगल में एक खास बात यह भी है की हम इससे पैसे भी कमा सकते है वो भी डॉलर में, कई लोग गूगल से Daily 50-100-200 डॉलर तक कमाते है , इससे हर महीने लाखों रूपये घर बैठे कमाये जा सकते है । गूगल से हर रोज 2000-4000 रूपये कमाये जा सकते है वो भी बिना किसी खर्च के बस आप के पास कंप्यूटर और इन्टरनेट हो साथ में किसी टॉपिक पर लिखने की अच्छी पकड़ हो जिस पर आप Articles लिख सकें । ऑनलाइन पैसे कमाने वालों के ज्यादातर 4 सवाल जरूर होते है? google se paise kaise kamaye? Blogger se paise Kaise Kamaye Jate hai? Adsense ads se paise kaise kamate hai? aur best vidoe site youtube se paise kaise kamaye? इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को गूगल से पैसे कमाने के बारे में कुछ जानकारी प्राप्त होगी, जो आप को ऑनलाइन पैसे कमाने में हेल्प करेगी ।

अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने में इंटरेस्ट रखते है तो आप google adsense से और youtube video से घर बैठे पैसे कमा सकतें है, सिंपल सा तरीका है आप अपना एक ब्लॉग बनाएं और उस पर अपने टॉपिक्स के बारे में लिखना Start करें कुछ दिनों बाद देखें की उस पर कितने Viewers आ रहें है अगर Viewers अच्छे आ रहें हो तो आप Adsense के लिए अप्लाई करें, फिर अपने ब्लॉग से पैसे कमाएं । या फिर youtube पर video अपलोड करके ऑनलाइन पैसे कमाएं । Adsense से कोई भी घर से ही Unlimited पैसे कमा सकता है । आईये जानतें है की गूगल और ब्लॉग से पैसे कैसे कमाये जाते है ?

Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi 2017-18

सबसे पहले एक जीमेल अकॉउंट (Gmail.com) बनायें ।
उसके साथ ब्लॉगर Blogger.com पर जाकर के फ्री ब्लॉग बनायें ।
ब्लॉग बन जाने के बाद उस पर पोस्ट लिखें और पब्लिश Publish करें ।
या फिर आप यूट्यूब अकाउंट क्रिएट Create करें youtube.com
विडियो अपलोड करें upload
फिर Adsense के लिए अप्लाई (Apply) करें (Approval के बाद ही आप को Adsense से पैसे मिलेगें अगर आप के video या ब्लॉग पर विजिटर/View अच्छे आते है तो आप को Benefits मिलेगा)
फिर आप google से पैसे कमाये

इस तरह से आप कुछ आसान तरीके से ब्लॉग बना सकते है , Youtube पर अपना खुद का चैनल Channel बना सकते जहाँ आप अपनी विडियो अपलोड (Vidoe Upload) कर सकते है और अपने video को Adsense से Connect कर सकते है, एडवरटाइजिंग से आप google से पैसे कमा सकते है।

Step – 1 How to Earn Money from Google Blogger

ब्लॉगर (Blogger) गूगल की फ्री ब्लॉग/साइट बनाने की सर्विस है , इसमें आप फ्री ब्लॉग (Free Blog) बना सकते है आप किसी भी विषय के बारे में जो आप को अच्छा लगता हो उसके बारे में लिख कर पब्लिश कर सकते है । जब आप के ब्लॉग को लोग देखने लगेंगे तो आप उसपर Adsense के लिए अप्लाई कर दे फिर आप के ब्लॉग पर गूगल के ad show होने लगेंगे जिससे आप की आमदनी होने लगेगी ।

Google Blog Se Paise Kamane Ke Liye Kya Kya Hona Chahiye?

ईमेल अकाउंट (Email Account)
हिंदी या फिर इंग्लिश का नॉलेज (Hindi/English Knowledge)
एक कंप्यूटर/लैपटॉप या ठीक ढंग का स्मार्टफोन (Computer/Laptop/Smartphone)
इन्टरनेट कनेक्शन (Internet Connection)
और दो चार घंटे का समय (2-4 Hours Time)

Blogger – Blogspot.com Me Blog Post Kaise Banaye?

सबसे पहले Blogger.com पर जाकर अपनी Gmail की Email Id से रजिस्टर करें फिर New post करें, अपनी पोस्ट्स बनाये और उसको पब्लिश कर दे बस ब्लॉग पोस्ट बन गया । बिल्कुल आसान तरीका है ब्लॉग पोस्ट करने का, अगर आप इंटरेस्टेड है तो आज ही अपना ब्लॉग पोस्ट बनाये । अब आप को ब्लॉग बनाने के बारे में जानकारी मिल गयी होगी । ब्लॉग बनाने के बाद उसको सोशल मीडिया जैसे facebook, google plus, twitter, linkedin, delicious, linkagogo, digg, diigo jaisi siton par share karen. जिससे आप के ट्रैफिक ज्यादा होंगे ।

Adsense Kya Hai Aur ads Se Kaise Paise Kamaye?

Adsense google का ही एक एक प्रोग्राम है, जो ऑनलाइन एडवरटाइजिंग करता है , आप ने समाचार पत्रों में कई Products के ads देखें होगें, इससे ही न्यूज़ पेपर वाले और चैनल वाले कमाई करते है इसी तरह Adsense से भी ऑनलाइन एडवरटाइजिंग का काम होता है Adsense Customer – Marchant से Adwords से ads लेता है और ye ads को ब्लॉग और वेबसाइट में show करता है पर क्लिक पर ब्लॉग और वेबसाइट के owner को पैसे देता है ।

Step – 2 – Youtube Se Paise Kaise Kamaye?

Youtube.com के बारे में आप सभी को तो पता ही होगा, ये भी गूगल की एक सेवा है जिसके जरिये लोग अपनी विडियो अपलोड करके बहुत सारे पैसे कमा रहें है । Youtube पर आप रोजाना विडियो देखते ही होगें आपने ध्यान दिया होगा की जब विडियो देखते है तो उसमे ads भी आता है, उसी ads से लोगों की कमाई होती है, जीतनी ज्यादा बार विडियो देखी जाएगी उतनी ही कमाई होगी ।

Youtube Se Paise Kaise Kamaye?

सबसे पहले अपना अकाउंट क्रिएट कर ले (Youtube.com)
उसके बाद अपना किसी नाम से चैनल बना ले
फिर उसमे अपनी विडियो अपलोड करें और उसको सोशल मीडिया पर शेयर करें – like – facebook, twitter, linkedin, skyrock
फिर youtrube को adsense से लिंक करें
जब व्यूअर आप की vidoe में चल रहें ads को (जब जब) क्लिक करेगें तो आप को क्लिक पर पैसे मिलेगें ।
आज कल Youtube 1000 views par पैसे देता है । मेरे ख्याल से 1000 पर 2 से 3 डॉलर देता है । (वो ads के ऊपर depend करता है की किस ads की कितनी value है)

दोस्तों अगर आप ने पूरा Articles ठीक से पढ़ा होगा तो आप, जरूर ऑनलाइन पैसा कमाने में कामयाब होगें । Daily New Updates Pane के लिए ईमेल से subscribe करें हमारा Facebook Page Like लाइक करें ।

internet se paise kaise kamaye, online paisa kaise kamaye hindi, online paisa kamane ka tarika hindi, google se paisa kaise kamaye, google adsense se paisa kaise kamaye, adsense kya hai, youtube se paisa kaise kamaye hindi, website se paisa kaise kamaye, blog se paisa kaise kamaye, blogger se paisa kaise kamaye hindi,internet se paisa kamane ka tarika, internet se paise kamane ke tarike, how to make money with google in hindi..

Other posts you might be interested in:

Helpline Numbers all Over In India – All Lists
Public Provident Fund Details in Hindi – PPF Scheme in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *