Facebook id Kaise Banaye Jane Hindi Me – Facebook Kya Hai? पूरी जानकारी हिंदी में

Facebook Kya Hai? Facebook id Kaise Banaye Jankari Hindi Me

Facebook id Kaise Banaye Jane hindi Me – दोस्तों, आज के समय में फेसबुक सोशल मीडिया का बादशाह बना है , आज लगभग सभी लोग फेसबुक के बारे में जानते ही है शहरों में तो सभी फेसबुक के बारे में जानते है गावों में भी आजकल फेसबुक बहुत चलता है सभी लोग फेसबुक पर आ गए है लोग फेसबुक और व्हाट्सअप को आज बहुत ही पसंद करते है कुछ लोग तो इसके दीवाने हो गए है उनको बिना फेसबुक व्हाट्सअप के नींद तक नहीं आती है जब तक वो फेसबुक व्हाट्सअप न करें उनको चैन नहीं आता है। इतनी लत लग गयी है लोगों को, की गाड़ी ड्राइव करते समय भी लोग फेसबुक व्हाट्सअप (Facebook, Whatsapp) को चलने से बाज नहीं आते है।

Facebook id Kaise Banaye

फेसबुक दुनिया की सबसे प्रसिद्ध सोशल मीडिया वेबसाइट है। जिसको आज दुनिया के सभी देश उसे करते है। इंटरनेट का उसे करने वाले सभी लोग फेसबुक बनाया होगा और उसे उसे भी करते होगें। फिर भी कई लोग अभी भी ऐसे है जिनको फेसबुक के बारे में उतनी जानकारी नहीं है इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को facebook id kaise banaye के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में मिलेगी।

सबसे पहले जानते है कि फेसबुक है क्या?

फेसबुक एक सोशल मीडिया वेबसाइट है जो दुनिया में सबसे फेमस सोशल मीडिया वेबसाइट में से एक मानी जाती है आज दुनिया में लगभग 1.94 billion monthly active Facebook users है, जो फेसबुक का इस्तेमाल डेली करते है। फेसबुक का जन्म सबसे पहले विचारों से हुआ था। यह एक ऐसा मंच है जहाँ आप अपने पुराने और नए दोस्तों के साथ मिल सकते है उनसे ऑनलाइन बात कर सकते है आज कल तो फेसबुक से वीडियो कालिंग की भी सुबिधा मिलने लगी है। इसके माध्यम से आप सभी अपने फ्रेंड से ऑनलाइन चैटिंग कर सकते है, फोटो शेयर कर सकते है, वीडियो कालिंग कर सकते है, वीडियो भेज सकते है और भी बहुत सरे काम फेसबुक से होते है जैसे किसी को पैसे भी ट्रांसफर कर सकते है पेज बना सकते है, ग्रुप बना सकते है , ऑनलाइन शॉपिंग का पेज भी बना सकते है ऑनलाइन एडवरटाइजिंग भी करवा सकते है, आज के समय में फेसबुक से बहुत सारे काम एक साथ किये जा सकते है घर बैठे पैसा भी कमाया जा सकता है।

कुछ महत्वपूर्ण बातें फेसबुक के बारे में

अगर आप फेसबुक बनाते समय भाषा चेंज करना चाहते है तो कर सकते है।
आप अपना नाम अपनी भाषा जैसे गुजराती, पंजाबी, मराठी जैसे भाषा में भी लिख सकते है।
आप जो पासवर्ड पसंद करते है उसको याद रखें।

Facebook Me Account Id Kaise Banate Hai?

1. सबसे पहले आप फेसबुक डॉट कॉम (facebook.com) वेबसाइट ओपन करें
2. Create an account के नीचे दिए कॉलम में अपनी सारी जानकारी फील करें
3. फिर Create an account Button पर क्लिक करें Aur Apna Email open Karke Verify Karwaye
4. बस आप की फेसबुक आईडी बनकर तैयार हो गयी बस इतना सा ही काम होता है फेसबुक अकाउंट बनाने में।
5. उसके बाद आप अपना प्रोफाइल फोटो और कवर फोटो लगाएं
6. अपने बारे में कुछ लिखें अगर आप के पास कोई वेबसाइट या ब्लॉग हो तो उसका लिंक डालें
7. फिर अपने फ्रेंड बनायें और उनसे चैटिंग करें फोटो शेयर करें, वीडियो कालिंग करें, जो चाहें करें।

बताते चलें कि Facebook की स्थापना अमेरिका के यंग मैन मार्क ज़ुकरवर्ग ने वर्ष 2004 में की थी। जिसका Headquarters – Menlo Park, California, United States में है। facebook id kaise banaye

facebook kya hai, facebook par id kaise banaye, new id on facebook, facbook in hindi, how to create facebook id in hindi, create facebook id account, facebook ki jankari hindi me, facebook details in hindi, facebook id kaise banaye..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *