Create Website or Blog for free in Hindi – फ्री में वेबसाइट और ब्लॉग कैसे बनायें?

Free Blog and Website कैसे बनायें in Hindi

दोस्तों, आज से समय में ऑनलाइन पैसे कमाने का चलन बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है , और लोगों का रुझान भी इस तरफ ज्यादा हो रहा है। लोग चाहते है एक ऑनलाइन भी कुछ Extra Income हो जिससे उनको कुछ अच्छा जीवन यापन करने की सुबिधा मिले। आज लोग ऑनलाइन ब्लॉग्गिंग और वेबसाइट बनाकर घर बैठे पैसे कमा रहे है।

Free Blog and Website

फ्री में वेबसाइट और ब्लॉग कैसे बनायें जानकारी हिंदी में

फ्री में ब्लॉग या वेबसाइट कैसे बनाये जाते है? इसके बारे में आप को आज इस पोस्ट के माध्यम से जानकारी मिलेगी। ब्लॉग के लिए आज के समय में सबसे अच्छी वेबसाइट,Wordpress.com, Blogger.com. Tumblr.com and Skyrock.com है, जिनपर आप अपना फ्री में ब्लॉग बना सकते है , बाद में आप चाहें तो उनको साइट में भी कन्वर्ट कर सकते है बिना किस परेशानी के केवल आप डोमेन सेलेक्ट कर के पेमेंट कर दीजिये और कॉन्फ़िगर के माध्यम से तुरंत आप का ब्लॉग वेबसाइट में Convert हो जाता है। उसके लिए आप अपने ब्लॉग जो आप ने पहले से बनाया है चाहें तो उसी नाम से वेबसाइट में उसे Book कर सकते है।

WordPress पर ब्लॉग कैसे बनायें – सबसे पहले wordpress.com वेबसाइट पर जाएँ और वहां पर Signup करें, उसके बाद अपना जिस नाम से (ramesh.wordpress) ब्लॉग बनाना चाहते है उसको लिखिए फिर आगे Free वाले Option पर क्लिक करके अपना ब्लॉग रेडी कर सकते है फिर Dashboard में जाकर पोस्ट करें।

Blogger में ब्लॉग बनाने के लिए सबसे पहले blogger.com ओपन करें फिर Signup करके अपना ब्लॉग Ready कर सकते है वो भी केवल दस मिनट में।

ऐसी तरह से और भी सभी Blogging Sites पर रजिस्टर करके आप अपना Blog or Website बना सकते है और उसपर कुछ लिख कर घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। आजकल लोग ब्लॉग से बहुत सारे पैसे कमा रहे है।

how to create free blog or website in hindi, blog kaise banayen, free blog kaise banayen, blogger par blog kaise banayen, WordPress par blog kaise banayen, blog in hindi, website in hindi, blog kaise create karen in hindi..

ऑनलाइन काम कैसे करें जानकारी हिंदी में 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *