Amazon-Flipkart के साथ करें घर बैठे कमाई, ये है तरीका – Home Based Business

Amazon-Flipkart के साथ करें घर बैठे कमाई कैसे ?

अमेज़ॉन एफिलिएट मार्केटिंग से घर बैठे कैसे पैसा कमाया जाता है जानकारी

Amazon-Flipkart के साथ करें घर बैठे कमाई, ये है तरीका – flipkart se paise kaise kamaye? amazon se paise kaise kamaye?

अभी तक आपने Amazon-Flipkart से सिर्फ खरीदारी की होगी, लेकिन आप इन दोनों Companies के साथ मिलकर कमाई भी कर सकते हैं. वो भी घर बैठै, बहुत लोग आज भी Amazon और Flipkart के केवल शॉपिंग साइट के नाम से ही जानते है Amazon-Flipkart E-Commerce Website है यह तो सभी जानते है। मगर क्या आप जानते है की इनसे घर बैठे ऑनलाइन पैसे भी कमाए जा सकते है, जी है अगर आप के पास कोई ब्लॉग या वेबसाइट है जिस पर रोज लगभग 400-500 लोग विजिट करते है तो आप Amazon-Flipkart से Affiliate Marketing कर सकते है जिससे आप को घर बैठे ऑनलाइन कमाई कमीशन के रूप में प्राप्त होगा।

flipkart-amazon

कैसे करें Amazon-Flipkart E-Commerce Website से ऑनलाइन कमाई?

1. सबसे पहले तो आप के पास इंटरनेट और कंप्यूटर होना चाहिए
2. आप के पास कोई ब्लॉग या वेबसाइट (Blor or Website) का होना जरुरी है तभी आप Amazon-Flipkart Affiliate Marketing के लिए Online Apply कर सकते है
3. अगर आप के पास वेबसाइट या ब्लॉग नहीं है तो आप नया बना सकते है उसके बाद कुछ दिनों में उससे भी Apply कर सकते है।
4. सब कुछ Ready होने के बाद आप को इस लिंक (Amazon Associate Program) पर क्लिक करके अप्लाई करना होगा।
5.  जितने ज्यादा लोग आप की वेबसाइट और ब्लॉग को देखेंगे आप को उतना ही फायदा होगा।

How to Earn Money Online form Amazon & Flipkart?

आजकल ऑनलाइन पैसा कमाना एक बहुत ही अच्छा साधन है आज ऐसे कई सारे रस्ते है जिनके जरिये आप सभी घर बैठे Online Earning कर सकते है, अभी तक हम सभी ने अमेजन और फ्लिपकार्ट से सिर्फ खरीदारी की होगी, लेकिन क्या आप जानते है की इन दोनों कंपनियों के साथ मिलकर कमाई भी कर सकते हैं, वो भी Home Based, वो भी किसी तरह का निवेश के, बस आपके पास एक कंप्यूटर और इंटरनेट कनेक्शन (Internet Connection) होना जरूरी है तब आप यह काम कर सकते है।

आगे जिस काम के बारे में आप जानेगे, इसका सबसे बड़ा Benefits यह है कि इसे आपको किसी थर्ड पार्टी के जरिये नहीं करना है, बल्कि सीधे Company के साथ मिलकर ये काम होगा,  धोखाधड़ी की आशंका ना के बराबर रहती है..

दरअसल अमेजन, फ्ल‍िपकार्ट समेत अन्य बहुत सारी Companies एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम चलाती हैं. आप इन Program में हिस्सा लेकर कमाई कर सकते हैं. आगे जानिए क्या होती है Affiliate Marketing और कैसे आप इन कंपनियों के साथ जुड़ सकते हैं.

Amazon and Flipkart के साथ यह Work करने के लिए आपकी अपनी Website or Blog or Content Site अगर आप इस Rules को पूरा करते हैं, तो आप हर महीने इन Companies से घर बैठे कई हजार रूपये कमा सकते हैं

how to earn money from flipkart-amezon

Affiliate Marketing Kya Hai – एफिलिएट मार्केटिंग Marketing के पुराने तरीकों में से एक है, जब आप किसी Company के इस Program से जुड़ते हैं, तो ये Companies आपके Blog or Web Page or Website पर अपने Product का ad दिखाती हैं, जैसे ही कोई Person इन ad पर क्ल‍िक कर कंपनी की वेबसाइट पर पहुंचता है और Shopping करता है, वैसे ही आपको उस खरीदारी में % Commission मिलता है.

For Example आप ने अमेजन के एफिलिएट प्रोग्राम में Part लिया, अपनी website or blog पर मोबाइल फोन का Ad दिखाया, कोई Person इस ad पर Click करके Amezon Company की वेबसाइट पर गया और उसने कोई फ़ोन खरीद लिया ऐसे में उस फोन की खरीदारी पर आपको 12 फीसदी तक Commission मिलेगा.

Join Amazon Affiliate Marketing – अमेजन के साथ Join होने के लिए आप को अमेजन एसोसिएट प्रोग्राम से जुड़ना होगा, इसके लिए आपको किसी भी तरह की Fees भी नहीं भरनी है. यहां जरूरी Information Register करने के बाद Company अपने Stage पर आपके Blog or Website को परखेगी और सबकुछ सही होने के बाद आप को Ad Ka Link देना शुरू कर देगी, जिसे आप अपने ब्लॉग और वेबसाइट पर लगाकर कमीशन के रूप में घर बैठे कुछ पैसे कमा सकते है। आप की वेबसाइट जितना ज्यादा लोग देखेगें उतना है आप की कमाई होगी। अमेज़ॉन 6 से 15% तक का कमीशन देता है।

Flipkart Affiliate Marketing – How to Join? अमेजन की तरह ही Flipkart भी Affiliate Program चलाती है, फ्लिपकार्ट से जुड़ने के लिए आप कंपनी के Affiliate Marketing Page पर जा सकते हैं, यहां से आप Free में जुड़ सकते हैं.

6 से 15% मिलेगा Commission – फ्लिपकार्ट आपको 6 से 20 फीसदी तक कमीशन देता है. किसी-किसी चीजों में कमीशन की राशि 20% तक मिलती है जैसे के खिलौने, इसमें अगर किताबों का विज्ञापन अपनी वेबसाइट पर चलाते हैं, तो आपको 6 से 12 फीसदी कमीशन मिलेगा

कुछ बातों का रखें ध्यान – कंपनियों के Affiliate Program से जुड़ने से पहले उस प्रोग्राम से जुड़ी सभी शर्तें व नियम जरूर पढ़ लें, हर कंपनी की अलग-अलग Condition होती हैं कमीशन देने की, ऐसे में अगर आपने नियम व शर्तें ध्यान से नहीं पढ़ीं, तो आपको अच्छी कमाई करने में दिक्कत हो सकती है

ये Tips बढ़ाएगी कमाई – अगर आप Flipkart-अमेजन के साथ इस Program के जरिये जुड़ रहे हैं, तो Register करने के बाद अपनी Site or Blog को बढ़ाने पर मेहनत कीजिए. जितने ज्यादा Use होंगे, उतना ज्यादा आापको फायदा मिलेगा

Note – अंत में यही – अगर आप के पास कोई वेबसाइट या ब्लॉग है साथ में इंटरनेट और कंप्यूटर की सुबिधा है तभी यह काम करें।

जानकारी अच्छी लगी हो तो शेयर जरूर करें – Thank You Have a Nice Day..!

amazon affiliate commission rate, flipkart affiliate program,amazon affiliate sites,affiliate marketing india, amazon se paisa kaise kamayen, flipkart se online paisa kaise kamayen…!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *